SSC CGL 2017 TIER 1 RESULT OUT





स्टाफ सेलेक्शन कमीशन के कम्बाइन्ड ग्रेजुएट लेवल एग्जामिनेश (SSC CGL tier 1) परीक्षा 5 से 23 अगस्त , 2017 के बीच हुई थी, सीजीएल परीक्षा के लिए लगभग 30,26,599 उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था, जिनमें से 15,43,962 उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी।




एसएससी इसी सप्ताह cgl के परिणाम जारी करेगा। एसएससी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर नतीजों की घोषणा को लेकर स्टेटस रिपोर्ट जारी किया है। स्टेटस रिपोर्ट में परिणाम जारी करने की तारीख 31 अक्टूबर, 2017 तय की गई है। वहीं परीक्षा की उत्तर कुंजी 8 सितंबर को जारी हुई थी और उम्मीदवार नतीजे 31 अक्टूबर को ssc.nic.in पर चेक कर सकेंगे।




बता दें पिछले साल की तरह ही इस साल भी परीक्षा में कम्प्यूटर बेस्ड सवाल पूछे गए थे। परीक्षा में 100 सवाल पूछे गए थे। टीयर 1 की परीक्षा में क्वॉलिफाई करने वाले अभ्यर्थी टीयर-2 की परीक्षा देंगे। टीयर 2 की परीक्षा लिखित परीक्षा होगी। एसएससी ने अपनी स्टेट रिपोर्ट में स्टेनोग्राफर, जूनियर इंजीनियर, ट्रांस्लेटर्स और CHSL की परीक्षा के नतीजों की घोषणा की तारीखें भी बताई हैं। स्टेटस रिपोर्ट आप इस लिंक- http://ssc.nic.in/SSC_WEBSITE_LATEST/notice/notice_pdf/statusreport_131017.pdfपर चेक कर सकते हैं।

View post in english


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *