+919450006007, +917398676291 info@madeyourexameasy.com

UPPSC: यूपी में 362 पदों पर RO-ARO भर्ती, जानिए अहम बातें




 

इलाहाबाद। यूपी में बेरोजगार स्नातकों के लिये खुशखबरी है। समीक्षा अधिकारी व सहायक समीक्षा अधिकारी की भर्ती शुरू करने के लिये शासन से आदेश आ चुका है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग यह भर्ती करायेगा और कुल 362 पदों पर आरओ-एआरओ भर्ती होगी। अगले महीने यानी दिसंबर में नोटिफिकेशन जारी होगा। सबसे खास बात यह है कि इस भर्ती में हिंदी व उर्दू स्नातकों के लिये अलग से पद सृजित हैं और यह भर्ती पहली बार होगी।
दिसंबर में भर्ती के लिए विज्ञापन
दिसंबर में भर्ती के लिए विज्ञापन



आयोग के सचिव जगदीश ने बताया कि हिंदी व उर्दू की विशिष्ट शैक्षिक अर्हता वाले आरओ – आरओ की भर्ती का पाठ्यक्रम भी अलग होगा। आयोग के विषय विशेषज्ञ पाठ्यक्रम को अमलीजामा पहना रहे हैं। दिसंबर में विज्ञापन जारी होने के साथ भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी। अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट uppsc.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे, साथ ही भर्ती की सभी महत्वपूर्ण अपडेट भी यहां उपलब्ध होगी।
भर्ती की खास बातें
भर्ती की खास बातें



पद – आरओ-एआरओ
पद की संख्या – 362
नियुक्ति – उत्तर प्रदेश सचिवालय
योग्यता – हिंदी व उर्दू में स्नातक
वेतनमान – 5200-20200
आवेदन – uppsc.up.nic.in पर
O लेवल की कंप्यूटर योग्यता
O लेवल की कंप्यूटर योग्यता



उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग की आरओ एआरओ भर्ती में अभी तक ‘O’लेवल कंप्यूटर की भी योग्यता मांगी जाती थी, लेकिन शासन ने इसे खत्म करने का निर्णय लिया था। फिलहाल इस भर्ती में ‘O’ लेवल कंप्यूटर की योग्यता का निर्धारण विज्ञापन जारी होने के बाद स्पष्ट हो सकेगा। आयोग के अनुसार शासन के आदेश में अभी तक ‘O’लेवल कंप्यूटर की योग्यता को लेकर कोई निर्णय नहीं हुआ है। दिसंबर में विज्ञापन जारी होने से पहले अगर शासन इस बारे में आदेश जारी करता है तो ‘O’ लेवल कंप्यूटर की योग्यता की अनिवार्यता खत्म कर दी जायेगी अन्यथा ‘O’ लेवल कंप्यूटर की योग्यता के साथ ही भर्ती होगी।